देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्री-अप्रूव्ड टू-व्हीलर लोन योजना ‘SBI Easy Ride’ शुरू करने का ऐलान किया है. इस योजना के तहत आप अगर योग्य ग्राहक हैं तो बिना बैंक शाखा गए ही लोन पा सकते हैं.

एसबीआई के YONO ऐप के जरिए ‘एंड-टू-एंड डिजिटल टू-व्हीलर लोन’ का फायदा ले सकते हैं. इस स्कीम के तहत कस्टमर को अधिकतम तीन लाख रुपये तक का ‘टू-व्हीलर लोन’ मिल सकता है. इसके लिए 4 वर्ष की मैक्सिमम ड्यूरेशन के लिए 3 लाख के लोन पर 10.5% ब्याज देना होगा. इस स्कीम में मिनिमम लोन अमाउंट 20,000 रुपये तय की गई है. 

एसबीआई इजी राइड’ के तहत 3 लाख तक का लोन मिलेगा.
– ग्राहक अपनी पात्रता के हिसाब से गाड़ी की ऑन-रोड कीमत का 85% तक का लोन ले सकेंगे. 
– ये लोन अधिकतम 48 महीनों की अवधि के लिए दिया जाएगा. 
– लोन की राशि डीलर के खाते में ट्रांसफर हो जाएगी.
– SBI के ग्राहक बैंक शाखा में गए बिना YONO ऐप के माध्यम से एंड-टू-एंड डिजिटल टू-व्हीलर लोन का फायदा ले सकते हैं.

एसबीआई ने कहा है कि मौजूदा डिजिटल बदलाव के बीच एसबीआई, योनो ऐप के जरिए ग्राहकों को उनके घर तक बैंकिंग की सुविधा देने का प्रयास करता रहता है. नवंबर 2017 में लॉन्च हुए YONO ऐप में 89 मिलियन डाउनलोड और 42 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स इससे जुड़े हैं. SBI ने YONO पर 20 से अधिक कैटेगरीज  में 110 से अधिक ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है.

देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक

गौरतलब है कि एसबीआई देश का सबसे बाद सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है. भारतीय स्टेट बैंक प्रॉपर्टी, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक है. यह देश का सबसे बड़ा बंधक ऋणदाता या मॉर्गेज लेंडर बैंक भी है जिसने अब तक 30 लाख भारतीय परिवारों के घर खरीदने के सपने को पूरा किया है. बैंक के होम लोन पोर्टफोलियो में अब तक 5 लाख करोड़ रुपये जुड़ गए हैं. 

Leave a Reply