झारखंड के लोहरदगा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद जिला प्रशासन ने शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है. दरअसल लोहरदगा के ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित रामनवमी जुलूस पर विशेष समुदाय के लोगों ने पथराव किया है. इस दौरान रामनवमी मेले में लगी दुकानों में आगजनी की भी सूचना मिल रही है. इस पथराव और आगजनी में 10 मोटर साइकिल, एक ऑटो सहित दर्जन भर दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया है. 

हर एक हलचल पर नजर
रामनवमी जुलूस में हुई पथराव और झड़प में तीन घायलों का रांची रिम्स में इलाज चल रहा है. वहीं हिरही, हेंदलासो और कुजरा गांव में पुलिस कैम्प किये हुए हैं. लोहरदगा के डीसी डॉ वाघमारे प्रसाद कॄष्ण, एसपी आर रामकुमार सहित जिले के आला अधिकारी हर एक हलचल पर नजर बनाए हुए हैं. फिलहाल लोहरदगा में व्यवसायिक गतिविधि और बॉक्साइट की गाड़ियों की रफ्तार थम गई है. हालांकि लोहरदगा मुख्य मार्ग से बाहरी गाड़ियों का परिचालन हो रहा है.

प्रशासन से उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग
रामनवमी जुलूस पर हुए पथराव और हिंसक झड़प अंजुमन इस्लाम के अध्यक्ष अफसर कुरैशी ने निंदा करते हुए जिला प्रशासन से उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं डीसी डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने बताया कि फिलहाल जिला में शांति व्यवस्था बहाल होने तक इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी. वही घटनास्थल के आसपास के गांव के ग्रामीणों के साथ बैठक कर उपद्रवियों की पहचान में जिला प्रशासन जुटी हुई है. 

हिरही भोक्ता बगीचा का यह मामला 
बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के हिरही भोक्ता बगीचा की यह घटना है. यहां रामनवमी के जुलूस के दौरान एक विशेष समुदाय के लोगों ने पछराव कर दी जिसके बाद यहां आगजनी की भी घटना घटी. यहां इस घटना के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. इस घटना के बाद मौके पर पहुंची लोहरदगा पुलिस प्रशासन मामले को शांत करने में जुटी है.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply