ऋषि वर्मा (Rishi Verma) और रूस की लीना बैरकोलसेव (Leena Barcolsev) की प्रेम कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह है. तीन साल पहले यह लव स्टोरी फोटो खींचने से शुरू हुई थी. दोस्ती प्यार में बदली तो एक दिन ऋषि ने वीडियो कॉल पर लीना को प्रपोज कर दिया. लीना ने (Russian Girl Indian Boy unique love story) भी हां कहने में देर नहीं लगाई. दोनों ने रिश्ते को नाम देने का फैसला लिया. फिर लीना अपने प्यार के लिए अपना मुल्क छोड़कर रूस से करीब 5000 किमी दूर बसे इंदौर आ गई और कोर्ट मैरिज कर ली.

दरअसल, ऋषि हैदराबाद में बतौर शेफ काम कर रहे थे. इस दौरान 2019 में वह यूरोप ट्रिप पर गए. घूमते-घूमते रूस के सेंट पीटर्सबर्ग पहुंचे जहां उनकी मुलाकात लीना बैरकोलसेव (Leena Barcolsev) से हुई. फोटो खींचने के बहाने दोनों में बातें शुरू हुई. दिसंबर 2021 में वीजा मिलने के बाद लीना इंदौर आ गई, फिर कभी वापस नहीं गई. दोनों ने कोर्ट मैरिज (Leena Barcolsev Rishi Verma Marriage) कर ली. अब ऋषि-लीना से हिंदू रीति-रिवाजों से दोबारा शादी करने वाले हैं.

कहते हैं जब प्यार होता है, तब ना महजब दिखता है, ना कोई सरहद. कुछ ऐसा ही किस्सा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी हुआ है. दरअसल, रशिया (Russian Girl Marry Indian Boy) की एक युवती इंदौर (Indore News) की बहू बनी है. हम बात कर रहे हैं रूस की लीना बैरकोलसेव और इंदौर के एक यंग शेफ ऋषि वर्मा ( Leena Barcolsev Rishi Verma love story) की. दोनों की पहली मुलाकात रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में फोटो खींचने के दौरान हुई थी. फिर दोनों की दोस्ती (Russian Girl Indian Boy unique love story) हो गई.

धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं. बताया जा रहा है कि ऋषि ने वीडियो कॉल पर अलीना को प्रपोज किया. जानकारी के मुताबिक अब दोनों हिंदू रीति-रिवाजों से दिसंबर में विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. हालांकि कपल (Russian Girl Indian Boy unique love story) ने पहले ही कोर्ट मैरिज कर ली है. अब इस साल के अंत कर दोनों परिणय सूत्र में बंध जाएंगे.

पहली मुलाकात प्यार में बदली, वीडियो कॉल पर किया प्रपोज
बातों बातों में दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं. फिर ऋषि ने लीना को वीडियो कॉल पर ही प्रपोज कर दिया. कुछ वक्त बात लीना ने भी हां कर दिया. इस बीच कोरोना संक्रमण के कारण कड़ी पाबंदियां लग गई. दोनों काफी वक्त तक एक दूसरे से मिल नहीं सके.

Leave a Reply