एक ओर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है तो वहीं दूसरी ओर जदयू नेता के बेटे भाजपा का दामन थाम रहे हैं. JDU के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव पूर्व राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी के बेटे अम्बरीष त्यागी भाजपाई हो गए हैं.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी में दूसरे दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में रविवार को लखनऊ में जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अंबरीश त्यागी सहित कई अन्य नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई और डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के मौजूदगी में अंबरीश त्यागी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. सूत्रों का कहना है कि अंबरीश त्यागी गाजियाबाद की मुरादनगर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके कारण वह जेडीयू से अलग हो गए हैं.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव की लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी में एनडीए के साथ चुनाव लड़ने की कोशिश कर रही है और इस दिशा में बातचीत चल रही है. केसी त्यागी ने कहा कि अगर बात नहीं बनी तो जेडीयू सीमित सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी.

Leave a Reply