पूर्वोत्तर रेलवे ने समपार फाटकों पर गेटमैन के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। लखनऊ एवं इज्जतनगर मंडल में समपार फाटकों पर कार्य करने के लिए गेटमैन के कुल 323 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। ये भर्ती भूतपूर्व सैनिकों के लिए निकली है। चयनित उम्मीदवारों को कॉन्ट्रेक्ट पर नौकरी पर रखा जाएगा। भूतपूर्व सैनिकों के चयन के लिए रेलवे भर्ती सेल, गोरखपुर द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर अधिसूचना का विस्तृत विवरण एवं आवेदन का लिंक उपलब्ध कराया दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी (शाम पांच बजे) है।

आवेदन केवल ऑनलाइन मोड से ही लिए जाएंगे। ऑनलाइन आवेद के बाद अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालना होगा जिसे प्रलेख सत्यापन के दौरान पेश करना होगा। 

योग्यता 
पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इच्छुक भूतपूर्व सैनिक पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के जरिए आवेदन कर सकते है। इसके लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। शैक्षिक योग्यता मैट्रीकुलेशन अथवा समकक्ष है। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा एक जुलाई 2022 को 65 वर्ष तक है। चयनित भूतपूर्व सैनिक पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर एवं लखनऊ मंडल स्थित समपार फाटकों पर नियुक्त किए जाएगे। 
आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से होगी। 

सैलरी – ग्रेड पे 1800 (लेवल-1) वेतनाम के समतुल्य मानदेय देय होगा। वर्तमान दर पर यह मानदेय करीब 25000 होगा

कॉन्टेक्ट की अवधि – कॉन्ट्रेक्ट 31 मई 2022 तक होगा जिसके भविष्य में आगे बढ़ते रहने की संभावना है। हालांकि रेलवे की जरूरत खत्म हो जाने की दशा में या कार्य संतोषजनक न पाए जाने की दशा में संविदा किसी भी समय खत्म की जा सकती है।

चयन
भूतपूर्व सैनिकों के चयन का आधार उनकी सैन्य सेवा की अवधि होगी।

कार्य
सी श्रेणी के समपार फाटक पर रोजाना 12 घंटे की शिफ्ट और अन्य समपार फाटकों पर रोजाना 8 घंटे की शिफ्ट में कार्य किे जाने का प्रावधान है। हर सप्ताह एक दिन की छुट्टी मिलेगी। हर साल 10 दिन का आकस्मिक अवकाश देय होगा। इसके अलावा छुट्टी लेने पर सैलरी कटेगी।

आवेदन में किसी तरह की मुश्किल होने पर अभ्यर्थी

Leave a Reply