Facebook Removing Video Profile Feature : सोशल मीडिया (Social Media) कंपनी जहां समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती हैं. वहीं, वह उन फीचर्स को हटाती भी है, जिन्हें अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिलता है. इसी कड़ी में फेसबुक (Facebook) अब अपने वीडियो प्रोफाइल (Video Profile) फीचर को हटाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही मेटा (Meta) इस फीचर को पूरी तरह से बंद कर देगी. कई जगह इसे बंद कर भी दिया गया है. आइए आपको बताते हैं क्या है यह फीचर और क्यों कंपनी इसे बंद करने जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक (Facebook) ने कई देशों में इस फीचर को बंद भी कर दिया है. इस संबंध में सोशल मीडिया (Social Media) पर कई यूजर्स शिकायत कर चुके हैं कि उन्हें वीडियो को प्रोफाइल (Video Profile) पिक्चर के रूप में लगाने का ऑप्शन नहीं दिख रहा है. हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि मेटा (Meta) ने इसे बंद करने का फैसला क्यों किया है. कंपनी की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

आपको बता दें कि फेसबुक (Facebook) ने वर्ष 2015 में वीडियो प्रोफाइल पिक्चर (Video Profile Picture Feature) फीचर को यूजर्स के लिए रिलीज किया था. इस फीचर के तहत यूजर 7 सेकेंड तक का वीडियो अपने फेसबुक प्रोफाइल इमेज (Profile Image) में लगा पाते थे. हालांकि इसका इस्तेमाल गिने-चुने यूजर्स ही कर रहे थे. इस फीचर्स की जानकारी कई यूजर्स को थी ही नहीं. इसलिए इसका इस्तेमाल कम हो रहा था और इसे बंद करने के पीछे यही सबसे बड़ी वजह मानी जा रही है.

Leave a Reply