पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली। लगातार पांच ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम का एक हार के साथ खिताब जीतने का सपना टूट गया। इस हार की वजह हसन अली को माना जा रहा है उन्होंने आखिरी ओवर में मैच विनिंग पारी खेलने वाले मैथ्यू वेड का कैच टपकाया था। इस हार के बाद से ही हसन के साथ साथ उनकी भारतीय पत्नी को भी निशाना बनाया जा रहा है।

गुरुवार को पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में आस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 18.3 ओवर में मैथ्यू वेट का कैच हसन अली से छूट गया था इसके बाद लगातार तीन छक्के लगाकर उन्होंने मैच खत्म कर दिया।

हसन अली को पाकिस्तान की हार के बाद से लगातार धमकियां मिल रही है। उन्होंने भारत की बेटी सामिया आरजू से शादी की है। दोनों को एक छोटी सी बच्ची भी है। अब हार के बौखलाए कुछ फैंस हसन के साथ बेटी और उनकी पत्नी को भी निशाना बना रहे हैं। सामिया ने इन धमकियों की वजह से परेशान हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर बेटी के साथ भारत आने की बात भी कही।

सामिया ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “मैं पाकिस्तान की जनता से इस बात की अपील करती हूं कि भले ही मैं एक भारतीय हूं, लेकिन रा की जासूस नहीं। मेरे पति ने इसलिए कैच नहीं छोड़ा, क्योंकि वह शिया हैं, इसलिए हमें सुरक्षित रहने दें और हम पर हमला नहीं करें।”

Leave a Reply