कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे। यह बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली है। कोरोना के रोजाना आते रिकॉर्ड मामलों के बीच हफ्ते भर में यह पीएम मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है। बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश में हर दिन करीब 2 लाख नए कोरोना मामले आ रहे हैं।

ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से नए केसों में आई तेजी के बाद कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और भीड़ इकट्ठा होने पर रोक जैसे प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

इससे पहले बीते हफ्ते देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों, कोरोना टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमिक्रॉन वैरिएंट के असर को लेकर हाल जाना था। इस मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य सचिव ने दुनियाभर में कोरोना केसों में आई बढ़ोतरी को लेकर विस्तृत जानकारी भी दी थी।

देश में बुधवार को भी कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 94 हजार से ज्यादा नए मामले आए थे और करीब साढ़े 400 मौतें भी दर्ज की गई थीं। कोरोना सबसे ज्यादा कहर दिल्ली और महाराष्ट्र में बरपा रहा है, जहां हर दिन रिकॉर्ड नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि गुरुवार को कुल नए मामलों का आंकड़ा 2 लाख पार जा सकता है।

Leave a Reply