आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 37वा मुकाबला भारत और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया। जिसमे भारत ने जबरदस्त तरीके से स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। और इसी के साथ सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया।

और साथ ही इस जीत के हीरो कहे जाने वाले जडेजा ने 4 ओवर में 15 रनो के साथ 3 विकेट भी अपने नाम किए। और मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के जडेजा के साथ काफी मजेदार कहानी हुई। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के पत्रकार ने जडेजा से एक सवाल पूछा, की जैसे अभी बात हो रही है, की न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान को हरा देती है।

तो भारत का सेमीफाइनल में जाने की रह आसान हो सकती है। लेकिन अगर अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड को नही हरा पाई। तो फिर आप लोग क्या करेगे? इस सवाल को सुनकर पहले जडेजा को कुछ समझ नहीं आता, की आखिर पत्रकार उनसे क्या कह रहा है? और इसी के चलते पत्रकार अपना सवाल एक बार फिर से दोहराता है।

जिस पर जडेजा जवाब देते हुए, कहते है, की अगर न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हरा दिया, तो क्या बैग पैक करके घर वापिस जायेगे और क्या? जिसको सुनकर पत्रकार हसने लगता है, और खुद जडेजा भी हस्ते है। और जडेजा खुद अपनी हसी नही रोक पाते। बताते चले, की अगर भारत को इस टूर्नामेंट में बने रहना है, तो अपने अगले मैच नामीबिया को भी बड़े अंतर से हराना होगा।

और साथ ही ये दुआ करनी होगी। की अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच में अफगानी टीम न्यूजीलैंड को हरा दे। जिसका फायदा भारत को मिल सके। अगर इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानी टीम को हरा दिया

तो न्यूज़ीलैड टीम पाकिस्तान के साथ ग्रुप बी की दूसरी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। और वहीं अब न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का अगला मुकाबला 8 नवंबर को होने वाला है।

Leave a Reply