नई दिल्ली। ‘SEX’ वाली स्कूटी दिल्ली की एक छात्रा के लिए शर्मिंदगी की वजह बन गई है. आलम ये है कि पैसा लगाकर नई स्कूटी खरीदने के बावजूद वो इसे लेकर घर से बाहर तक नहीं निकल पा रही है. दरअसल छात्रा के बर्थ डे पर पिछले महीने उसके पिता ने स्कूटी गिफ्ट करने के लिए इसे एक स्टोर से बुक कर दिया.

लेकिन छात्रा को RTO से जो नंबर मिला, वही सारी मुसीबत की जड़ है. नंबर में बीच के अंकों में S.E.X. अल्फाबेट्स हैं. गाड़ी पर नंबर प्लेट लगाने के बाद से परिवार की दिक्कतें बढ़ गई हैं. S.E.X. अल्फाबेट के कारण रास्ते में आने-जाने वाले कई लोगों ने कई तरह के कमेंट्स करने शुरू कर दिए.

गाड़ी पर नंबर प्लेट लगाने के लिए छात्रा का भाई गया हुआ था. जब वो लौटकर घर आया और लोगों द्वारा कमेंट करने की बात परिवार को बताई, तो उसे सुनकर छात्रा बुरी तरह से डर गई. उसने अपने पिता से नंबर बदलवाने की बात कही. इधर दिल्ली के RTO अधिकारी ने कहा कि करीब 10,000 गाड़ियों को इस सीरीज के नंबर अलॉट हुए हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि एक बार गाड़ी अलॉट होने के बाद उसे बदलवाने का कोई प्रावधान नहीं है, क्योंकि ये सारी प्रोसेस एक सेट पैटर्न पर चलती है. इधर छात्रा का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

Leave a Reply