देशभर में पहले से ही महंगाई चरम पर है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर है. इस बीच आम जनता को महंगाई को एक और झटका लगा है. दूध के बाद अब कॉफी और चाय भी महंगी हो गयी है. इसके साथ ही सबकी पसंदीदा फ़ास्ट फ़ूड मैगी के दाम भी बढ़ गये हैं. मैगी अब 2 रुपए मंहगी हो गई है.

नेस्ले इंडिया ने ऐलान किया कि उसने आज से मैगी की कीमतें 9 से 16% तक बढ़ा दी हैं. अब 70 ग्राम मैगी के पैकेट के लिए 12 रुपए की बजाय 14 रुपए देने होंगे. 140 ग्राम वाले मैगी के पैकेट की कीमत 3 रुपए बढ़ा दी गई है. वहीं, 560 ग्राम वाले पैक के लिए 96 रुपए की बजाय 105 रुपए चुकाने होंगे.

इसके अलावा ब्रू कॉफी, ताजमहल चाय, ब्रूक बॉन्ड चाय की कीमतें भी बढ़ी हैं. देश की बड़ी एफएमजीसी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) के प्रोडक्ट्स महंगे हो गये हैं. एचयूएल ने कॉफी और चाय समेत कई प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा दिये हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चाय-कॉफी 14 फीसदी महंगे हो गये हैं.

जानकारी के अनुसार, ब्रू कॉफी पाउडर 3-7 फीसदी महंगे हुए हैं. ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमत 3-4 फीसदी तक बढ़ी है. ब्रू इंस्टैंट कॉफी पाउच की कीमत में 3 से 6.6 फीसदी की तेजी आयी है. ताजमहल चाय के दाम 3.7 से 5.8 फीसदी तक बढ़े हैं. वहीं ब्रूक बॉन्ड 3 की कीमत में 1.5 फीसदी से 14 फीसदी तक की तेजी आयी है.

Leave a Reply