Team India: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 9 जून से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. सेलेक्टर्स ने इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह जैसे एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज को मौका दिया है.

जसप्रीत बुमराह जैसे एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज को मौका

ये तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के लिए काल बनेगा. ये तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. हाल ही में इस तेज गेंदबाज ने IPL 2022 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं, जिसके दम पर इस गेंदबाज को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में चुना है. 

घातक यॉर्कर फेंकने में माहिर

सेलेक्टर्स ने ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पहली बार टीम इंडिया में चुना है. अर्शदीप सिंह ने भले ही 13 IPL मैचों में केवल 10 विकेट झटके हैं, लेकिन उनकी बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में स्थान दिलाया है. अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के दौरान डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं. अर्शदीप सिंह की 7.31 की इकॉनमी रेट इस चरण के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है. डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. 

अर्शदीप सिंह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे

अर्शदीप सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव में भी शांतचित बने रहते हैं और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे ​​पता चलता है कि अर्शदीप सिंह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और वह टीम इंडिया में भी शामिल हो गए हैं.

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Leave a Reply