दिल को ज्यादा तकलीफ हो रही हो तो किसी को भी हार्ट अटैक आ सकता है. ऐसे में आजकल शरीर में होने वाले छोटे-छोटे बदलाव को भी इग्नोर नहीं करना चाहिए. अगर आप कोई ऐसी दवा का सेवन कर रहे हों जिसका साइड इफेक्ट हो तो उससे जुड़ी सावधानी जरूर बरतनी चाहिए. इन बातों की अनसुनी करने पर किसी इंसान की मौत भी हो सकती है. यहां पर इन बातों का जिक्र इसलिए क्योंकि एक महिला ने ऑनलाइन वेबसाइट रेडिट पर अपनी वन नाइट स्टैंड की सेक्सुअल एक्टिविटी के बाद अचनाक आए कार्डिएक एपिसोड के बारे में जानकारी साझा की है.

इस गलती से जा सकती थी जान

ब्रिटिश न्यूज़ वेबसाइट द सन के मुताबिक इस महिला को सेक्सुअल एक्टिविटी के बाद अचानक दिल का दौरा पड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वो महिला हार्ट से संंबंधित बीमारी की दवा ले रही थी और उसे निर्धारित खानपान का ध्यान रखने के साथ ज्यादा मेहनत, एक्सरसाइज और एक्साइटमेंट वाली एक्टिविटीज से दूर रहने को कहा गया था. कई एक्सपर्ट सेक्स को मानव शरीर के लिए एक अहम एक्सरसाइज बताते हैं लेकिन यहां इस मामले में लापरवाही बरतने की वजह से महिला की जान जा सकती थी. 

इस तरह याद किया वो डरावना वाकया

महिला ने बताया, ‘कुछ दिनों पहले मैं अपनी एक दोस्त की शादी में गई थी. इस दौरान मेरी मुलाकात एक शख्स से हुई. हालांकि हम सोशल मीडिया पर एक दूसरे को करीब एक साल से जानते थे. शादी में हमने जमकर डांस किया और ढेर सारी बातें की. पार्टी खत्म होने के बाद मैं उसके साथ एक होटेल के रूम में चली आई और हम एक दूसरे के काफी करीब आ गए. हमारे बीच सेक्सुअल एक्टिविटी बहुत अच्छी रही.’

महिला ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि उस दौरान उसे सीने में दर्द उठा. उसकी हार्ट बीट बढ़ गई थी. उसने ये भी बताया कि उसका सिर चकराने लगा और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. फिर उसे याद आया कि मैं एक ऐसी दवा ले रही हूं जो हृदय संबंधी समस्याएं बढ़ा सकती है. हालांकि इस महिला ने अपनी हार्ट रेट को मॉनिटर करने के लिए निश्चित अंतराल पर दो ईकेजी कराए थे जिसकी रिपोर्ट एकदम नॉर्मल थी.

Leave a Reply