लखनऊ: क्या मुसलमान खाना खिलाने से पहले उसमें थूक देते हैं? सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो शामिल हैं जिसमें कहीं रेस्टोरेंट तो कहीं शादी में कोई मुसलमान आदमी खाने में थूकता नजर आ रहा है. इन वीडियो को लेकर लोग कह देते हैं कि ये अनपढ़-जाहिल लोगों की हरकत है, पढ़ा लिखा और अल्लाह पर ईमान रखने वाला मुसलमान ऐसा कभी नहीं करता लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने इस दलील की भी हवा निकाल दी है.

वीडियो में दिख रहा है कि एक मौलाना जो काफी उम्रदराज लग रहा है वो खाने में थूक रहा है. बाकायदा वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि मौलाना को खाने में थूकने के लिए ही बुलाया गया था. वीडियो के पहले कुछ सैकेंड में दिख रहा है कि एक आदमी मौलाना को चावल की देग में से चावल निकालकर देते हैं जिसपर मौलाना तीन से चार बार थूकता है. फिर मौलाना को दूसरी देग के पास लेकर जाया जाता है जहां मौलाना फिर वही हरकत करता है और वहां मौजूद लोग आमीन-आमीन कहने लगते हैं.

कर्नाटक बीजेपी की नेता प्रीति गांधी ने वीडियो ट्वीट किया है जिसके बाद से ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इनके बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव गोयल ने भी वीडियो शेयर कर कहा है कि ये बेहद घटिया है, मौलाना खाने में थूक रहा है. बीजेपी के एक और प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने भी वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में इस्लाम लिखा है. आप भी इस वीडियो को देखें और कमेंट में हमें बताएं कि ये कौन सा धर्म है जो लोगों को अपना थूका हुआ खाना खिलाने को कहता है.

Leave a Reply