झारखंड के देवघर में हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. एक युवक रेस्क्यू के दौरान 2000 फीट की ऊंचाई से गिर गया. रेस्क्यू की इस भयानक तस्वीर को देखकर सबकी सांसे अटकी हुई हैं. 

रोपवे हादसे में रेस्क्यू जारी
देवघर में रोपवे में हुए हादसे में अभी तक 30 लोग फंसे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, अब तक 20 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है. घटना रविवार शाम की है. कुल 48 लोगों के फंसने की जानकारी आई थी. पर्यटक करीब 24 घंटे से फंसे हैं. जो पर्यटक फंसे हैं वो बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड के हैं. 

बचाव व राहत कार्य है जारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने हादसे, राहत और बचाव कार्य की जानकारी ली. वह रविवार शाम से हालात पर नजर बनाए हुए हैं. NDRF और सेना की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

32 लोगों को निकाले जाने की खबर
देवघर के त्रिकूट पर्वत पर पिछले 24 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 32 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ, इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवान शामिल हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ-साथ ट्रॉलियों में फंसे लोगों को ड्रोन के माध्यन से खाना और पानी पहुंचाया जा रहा है. रेस्क्यू कर बाहर निकाले जा रहे लोगों को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटान पर दुख जताते हुए कहा कि हादसे के बाद युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव का कार्य चलाया जा रहा है. एनडीआरएफ और बचाव दल के द्वारा लोगों को सकुशल निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें विशेषज्ञों की भी सहायता ली जा रही है. सेना के जवान भी मौके पर डटे हुए हैं.

Leave a Reply