वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है. मेटा (Meta) का ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लगातार कोशिश करता रहता है कि वो अपने यूजर्स के लिए आकर्षक फीचर्स लेकर आ सके जिनकी मदद से यूजर्स के लिए ऐप को यूज करना और भी आसान हो जाए. खबरों की मानें तो वॉट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके बारे में जानकर यूजर्स काफी खुश हैं. आइए इस फीचर के बारे में जानते हैं..

WhatsApp लेकर आ रहा है नया फीचर

WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप (WhatsApp) एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स का काफी समय बचेगा. ये फीचर प्लेटफॉर्म के वॉट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) के ऑप्शन से जुड़ा है. इस फीचर के तहत अब आपको स्टेटस में दिखने वाले किसी भी लिंक के लिए एक प्रीव्यू (Preview) डालने का मौका दिया जाएगा जो कर किसी को दिखाई देगा. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं.

ऐसे काम करेगा ये फीचर

आइए वॉट्सएप (WhatsApp) पर आने वाले इस नए फीचर के बारे में सबकुछ जानते हैं. दरअसल वॉट्सएप अपने स्टेटस ऑप्शन के लिए ‘प्रीव्यू’ (Preview) फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से किसी के भी स्टेटस पर मौजूद लिंक में क्या है, इसका प्रीव्यू यूजर्स को लिंक पर जाने से पहले ही, वॉट्सएप पर मिल जाएगा. इससे यह फायदा होगा कि अगर उन्हें ये लिंक काम का लगेगा, तो वो इसपर क्लिक कर सकते हैं वरना उसे स्किप कर सकते हैं.

फिलहाल कैसे काम करते हैं स्टेटस पर लिंक

आपको शायद इस बात की जानकारी होगी लेकिन फिलहाल आप किसी के भी वॉट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) में लगे लिंक के बारे में पहले से नहीं जान सकते हैं. अभी अगर आपको किसी के वॉट्सएप स्टेटस में लिंक दिखता है, तो उसके बारे में पता करने के लिए आपको उसपर क्लिक करके दूसरे वेबपेज पर जाना पड़ता है. इस नए फीचर के बाद आपको इस तरह समय नहीं बर्बाद करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और इसे वॉट्सएप ऐप के iOS बीटा (iOS Beta) वर्जन पर देखा गया है. यह उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड ऐप वर्जन के साथ वॉट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी जारी किया जाएगा.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply