Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी पर SC-ST का केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

सीतामढ़ी में शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना महेश प्रसाद सिंह पर एससी/एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिवहर जिले के पवित्र नगर गांव के रहने वाले आवेदक लक्ष्मण पासवान पिता स्व. ननकीर पासवान की शिकायत पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई है।

थानाध्यक्ष शंकर पासवान ने केस दर्ज होने की पुष्टि की है। आवेदन में लक्ष्मण पासवान का कहना है कि महेश प्रसाद ज़ब शिवहर जिले में 2019-20 में पदस्थापित थे तब कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नौकरी के नाम पर 25000 हजार लिए गए थे, परंतु जून 2021 में उनका सीतामढ़ी स्थानांतरण हो गया।

डीपीओ स्थापना महेश प्रसाद सिंह ने आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने बताया कि उनपर दबाब बनाने की साजिश के तहत झूठा मुकदमा कराया है। वहीं, आवेदक का कहना है कि विगत 12 अक्टूबर को ज़ब स्थापना कार्यालय में जाकर अपने रुपये मांगे तो उनको कार्यालय से बाहर इंतजार करने को कहा गया।

इंतजार में शाम पांच बज गए। उस समय कार्यालय के बाहर कुछ लोगों के साथ डीपीओ बाहर निकले और उन्होंने जातिसूचक शब्द व गाली देते हुए अपने कर्मचारी ध्रुव शर्मा को बोले कि इसको बाहर निकालो। इसका बहुत मन बढ़ गया है। तब ध्रुव शर्मा उनको गाली व जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बोले कि तुम बाहर निकलो, तुम्हारा बहुत मन बढ़ गया है। मारने-पीटने की बात कही।

लक्ष्मण पासवान का यह भी कहना है कि उनकी जेब से एक हजार रुपये छीन लिए गए। आवेदक ने लिखा है कि हल्ला-हंगामा होने पर आस-पास के लोगों द्वारा उनको छुड़ाया गया व डुमरा पीएचसी में उनका इलाज कराया गया।

Team.

Exit mobile version