Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी शहर में निगम बनायेगी इंट्री गेट ; राम-सीता-लक्ष्मण और हनुमान रखा गया नाम

सीतामढ़ी शहर के नगर निगम बन जाने के बाद सोमवार को की पहली बैठक आयोजित की गई। बोर्ड की बैठक में पदेन सदस्य सह विधायक मिथिलेश कुमार, मुख्य पार्षद रौनक जहां परवेज़, उप मुख्य पार्षद आशुतोष कुमार, लगभग सभी वार्ड पार्षद और नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, सिटी मैनेजर रघुनाथ पासवान व अन्य मौजूद थे।

बैठक में कई निर्णय लिए गए। शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था, जाम की समस्या, विकास योजनाओं तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। यह निर्णय लिया गया कि सभी वार्डों में डेडीकेटेड सफाई कर्मी प्रतिनियुक्त किए जाए जो वार्ड पार्षदों के देखरेख में कार्य करेंगे। इनकी सप्ताहिक उपस्थिति वार्ड पार्षदों द्वारा की जाएगी।

चकमहिला स्थित बस स्टैंड के कारण शहर में जाम लगने की बात पर विचार किया गया। बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शहर के बाहरी इलाके जैसे कि बरियारपुर, खैरवा, गौशाला चौक इत्यादि में जगह तलाश कर बस स्टैंड का निर्माण कराया जाए।

निगम की बोर्ड ने निर्णय लिया कि नगर निगम के सभी प्रवेश स्थलों पर प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाएगा. इनके नाम राम द्वार, लक्ष्मण द्वार, सीता द्वार एवं हनुमान द्वार रखे जाएंगे। इसके साथ ही सड़कों का चौड़ीकरण के लिए शीघ्र योजना बनाई जा रही है। विभाग से राशि आते ही इनका काम शुरू कर दिया जाएगा।

इसके अलावा निगम के वार्डों में विकास योजनाओं के लिए 15वें वित्त आयोग से संबंधित राशि एवं किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी गई। सभी वार्ड पार्षदों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के कार्यों की सूची उपलब्ध कराई गई है। बोर्ड ने राशि की कमी को देखते हुए फिलहाल प्रत्येक वार्ड से एक-एक योजना को पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

Team.

Exit mobile version