इस वक्त की बड़ी खबर सीतामढ़ी से आ रही है जहां पुलिस ने छापेमारी कर अपराध की योजना बनाते एक साथ 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिले के भिट्ठा ओपी अध्यक्ष को नवाही डायवर्शन के दक्षिण एक आम के बगीचे में तस्करों के होने की गुप्त सूचना मिली थी. इनमें आठ नेपाली और पाँच भारतीय शामिल है.

एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि सूचना के आलोक में एक टीम का गठन कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। टीम ने आम के बगीचा को घेर कर ड्रैगन लाइट की रोशनी में 15 से 20 बदमाशों को बातचीत करते हुए देखा गया। पुलिस की आहट से सभी लोग भागने लगे। पुलिस ने इस दौरान 13 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ करने पर मादक पदार्थ नेपाल से लाकर भारत में सप्लाई करने तथा भारत में धनी लोगों के यहां रात्रि में डकैती करने की बात स्वीकार की गई है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों आज भी अपराध करने की योजना से एकत्रित हुए थे। पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में इन लोगों के द्वारा बताया गया कि इससे पूर्व गिरोह द्वारा बेला, सोनबरसा , कन्हौली, भिट्ठा समेत कई जगहों पर डकैती की घटना में शामिल थे।

एसपी ने बताया कि इस गैंग में आठ नेपाली एवं पांच भारतीय नागरिक शामिल थे। सभी अपराध करने से पहले घरों की रेकी किया करते थे। इनमें से कई गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी है। इस छापेमारी में पुलिस ने ढाई लाख रुपया नगद, तीन देसी कट्टा, 9 जिंदा कारतूस, 5 किलोग्राम चरस, एक कुल्हाड़ी, एक लोहा डाई, एक घड़ी, एक लोहे का रॉड आदि बरामद किया है।

छापेमारी दल में एएसपी सह पुपरी के एसडीपीओ प्रमोद कुमार, सुरसंड के अंचल निरीक्षक अरुण कुमार, सुरसंड थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद, बेला थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया, भिट्ठा ओपी प्रभारी राजेश कुमार, तकनीकी शाखा प्रभारी सुबोध कुमार, तकनीकी शाखा के अजय कुमार एवं ओम प्रकाश राय समेत भारी पुलिस बल शामिल थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply