वाराणसी के गोकुल ढाबा के पास भीषण सड़क हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गयी जबकि 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। तेज रफ्तार होने के कारण पिकअप वैन अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गया जिसके बाद पिकअप वैन पलटने से यह हादसा हुआ। पिकअप वैन में कुल 33 लोग सवार थे। बताया जाता है कि सभी दिपावली और छठ पूजा में शामिल होने के लिए बरेली से बिहार लौट रहे थे।

औरंगाबाद स्थित अपने-अपने घर लोग जा रहे थे तभी पिकअप वैन पलट गयी और चार महिलाओं की जान चली गयी। इस हादसे में घायल 19 लोगों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद डाफी बाइपास पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। काफी मशक्कत के बाद क्रेन की सहायता से पिकअप वैन को हटाया गया जिसके बाद आवागमन बहाल हो सका।

बताया जाता है कि पिकअप वैन में सवार सभी मजदूर बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले है जो बरेली में सड़क निर्माण का काम करते है। मंगलवार की दोपहर 3 बजे सभी बरेली से औरंगाबाद के लिए निकले थे। दिपावली और छठ पूजा में शामिल होने के लिए सभी अपने-अपने घर लौट रहे थे। पिकअप वैन में 33 लोग सवार थे।

बताया यह भी जाता है कि वाराणसी के डाफी बाइपास के पास ड्राइवर को नींद आने लगी इसी दौरान अनियंत्रित पिकअप डिवाइडर पर चढकर सड़क पर पलट गयी। हादसे के बाद पिकअप वैन का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पिकअप वैन को खड़ा किया और चार महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा वही घायल 19 लोगों को अस्पताल भेजा गया।



इस हादसे में जिन महिलाओं की मौत हुई सभी की पहचान कर ली गयी है। मृतका की पहचान लीलावती, रुपा, अंशू और कौशल्या देवी के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान सुदामा, ममता, पूजा, दुलारी देवी, किरण देवी, अनीता, सुनीता, राहुल, सावित्री, संतोष, विनोद प्रसाद, कल्लू प्रसाद, बिल्लू,छोटी, रवि, दीपा, शनि, सलोनी और सत्यम के रूप में हुई है।

Leave a Reply