चंदन पाठक, बैरगनिया सं. (फ़ोटो : विनोद कुमार)
सीतामढ़ी के बैरगनिया में पूर्व मध्य रेलवे नरकटियागंज के सहायक मंडल इंजीनियर के पत्र के आलोक में एसडीएम सदर राकेश कुमार ने बैरगनिया रेल क्षेत्र में अवैध रूप से बने झुग्गी झोपड़ी को तोड़ने के लिए 21 दिसम्बर की तिथि मुकर्रर करते हुए दंडाधिकारी, सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी है।

मंडल इंजीनियर ने 29 अक्टूबर 2021 को एसडीएम को पत्र लिखकर कहा था कि बैरगनिया रेल क्षेत्र में झुग्गी, झोपड़ी बनाकर अबैध रूप में दुकान का संचालन कर रेल क्षेत्र में गंदगी फैलाया जा रहा है। मंडल इंजीनियर ने इन झोपड़ियों को हटाने के लिए दंडाधिकारी व सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति का अनुरोध किया था।

एसडीओ सदर ने रेलवे की अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने के लिए दंडाधिकारी के रूप में सीओ राजीव कुमार की प्रतिनियुक्ति करते हुए थानाध्यक्ष को एक पुलिस पदाधिकारी को तैनात करने, परिचारी अवर पुलिस केंद्र, सीतामढ़ी को निर्धारित तिथि पर 2-8 सशस्त्र बल, 2-8 लाठी बल 5 महिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है।

एसडीओ ने अतिक्रमण हटाने की सम्पूर्ण प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराने, मजदूर व वीडियोग्राफर की व्यवस्था मंडल इंजीनियर स्तर द्वारा की जाएगी साथ ही वह अपने स्तर से आरपीएफ जवानों की प्रतिनियुक्ति हेतु सम्बंधित पदाधिकारी से अनुरोध करेंगे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply