पिछले दिनों बिहार में आई तेज आंधी और पानी के बाद लगातार तीन दिनों से तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। सोमवार के मौसम की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने प्रदेश के सभी 38 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इतना ही नहीं, मेघ गर्जन, वज्रपात और तेज हवा को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है।

रविवार को पश्चिम चंपारण के बगहा में 40 मिलीमीटर, चनपटिया में 37.2, गौनाहा में 31.4, पूर्वी चंपारण के महेशी में 28.6, पताही में 24, मोतिहारी में 22.1, शिवहर जिले के तरियानी में 20.4 एवं डुमरी में 20.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा, समस्तीपुर, मुंगेर, खगड़िया, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, कैमूर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, बांका, गया, नवादा, औरंगाबाद, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई जिले के एक दो जगहों पर बूंदा-बांदी हुई है।

रविवार की बात करें तो बिहार के पारा में कमी दर्ज की गई है। बक्सर में सबसे अधिक तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं पूरे प्रदेश का पारा औसत 30 डिग्री से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस रहा। आज भी बिहार के सभी जिलों में तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है। हालांकि दो से तीन दिनों तक दिन के तापमान सामान्य रहेंगे।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply