नेपाल में 13 मई को नगर निकाय चुनाव होने हैं। इसे लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट है। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उत्तर बिहार के पश्चिम चंपारण, रक्सौल, सीतामढ़ी और मधुबनी बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। तीन-चार दिनों में आधा दर्जन शराब तस्कर व संदिग्धों को पकड़ा गया है। नेपाल की आई पुलिस फोर्स (एपीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान ग्रामीण इलाकों में सघन जांच कर रहे हैं।

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही नेपाल प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही नेपाल प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। पूर्वी चंपारण के सीमावर्ती रक्सौल, आदापुर, छौड़ादानो और रामगढ़वा के अलावा पश्चिम चंपारण के सिकटा तक एपीएफ गश्त लगा रही है। पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर, भिखनाठोरी, सिकटा, इनरवा में नेपाल से लगने वाली सीमा पर एसएसबी के जवानों को सतर्क किया गया है।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

एसएसबी और एपीएफ के अधिकारी व जवान शांतिपूर्ण चुनाव कराने को साझा गश्ती कर रहे हैं। सीतामढ़ी के भिट्ठामोड़, सोनबरसा आदि सीमावर्ती क्षेत्रों में भी आवाजाही करने वालों की गहन जांच हो रही है। चुनाव से 48 घंटे पहले सभी जिलों में बार्डर सील कर दिए जाएंगे। 12 और 13 मई को जयनगर से नेपाल के कुर्था रेलखंड पर चलने वाली ट्रेन का परिचालन भी बंद रहेगा। 14 मई से ट्रेन का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा।

Leave a Reply