डीएम सुनील कुमार यादव के निर्देश के आलोक में सदर एसडीएम राकेश कुमार एवं एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय ने संयुक्त आदेश जारी कर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किया है. धनतेरस एवं दीपावली के अवसर पर शहर में भीड़ को देखते हुए एहतियातन ट्रैफिक नियम बदले गए हैं.

जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सुबह 10:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक मेहसौल स्थित प्राइवेट बस स्टैंड व सरकारी बस स्टैंड से निकलने वाली सभी बसें कारगिल चौक की ओर नहीं जाएगी. यह सभी बसें आजाद चौक से होकर अपने गंतव्य की ओर जाएगी.

दूसरा चकमहिला बस स्टैंड से निकलने वाली सभी बसें कारगिल चौक से डुमरा होते हुए बाहर निकलेगी. मेहसौल चौक की ओर कोई बस नहीं जाएगी. तीसरा रीगा की ओर से आने वाली सभी बड़ी वाहन, चार पहिया वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगी. जानकी स्थान से गौशाला होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएगी.

शिवहर एवं बेलसंड की ओर से आने वाली सभी बड़ी वाहन, चार पहिया वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगी. यह सभी गाड़ियां जानकी स्थान से गौशाला चौक होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएगी. पांचवा, आजाद चौक से कोई बड़ा वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगा.

इसके अलावा धनतेरस के दिन जानकी अस्थान की ओर से शहर के भीतर ठेला गाड़ी के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. आदेश में कहा गया है कि इस व्यवस्था का पालन पुलिस निरीक्षक यातायात, सीतामढ़ी थानाध्यक्ष, मेहसौल ओ.पी. अध्यक्ष अनुपालन कराएंगे.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply