प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुकों को दूसरी किस्त नहीं मिलने की शिकायतें लगातार सामने आ रही है। इसको लेकर सुरसंड नगर पंचायत कार्यालय के बाहर तीन दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रही महिलाएं बुधवार को अचानक उग्र हो गई.

बताया जा रहा है कि महिलाओं ने नगर पंचायत के अध्यक्ष के चेंबर में घुसकर तोड़फोड़ की है। आरोप है कि कार्यपालक पदाधिकारी दूसरी किस्त का भुगतान नहीं कर रहे हैं। पहली किस्त 10 महीने पहले मिली थी. महिलाएं कार्यालय के बाहर बैठी है लेकिन 3 दिनों से कोई अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आया.

महिलाओं ने बताया कि मकान बनाने के लिए पहली किस्त मिलने पर उन्होंने झोपड़ी को तोड़ दिया और नया मकान बनाना शुरू किया. इसी बीच दूसरी किस्त नहीं मिली जिससे मकान बनाने का काम रुक गया और हम लोग बेघर हो गए हैं. सिर छुपाने के लिए झोपड़ी का भी सहारा नहीं रहा. ऐसे में किराए के मकान में गरीब लोग कब तक रहेंगे.

आक्रोश से बचने के लिए नगर पंचायत के अध्यक्ष ओम प्रकाश झा उर्फ राजू कार्यालय नहीं आ रहे हैं। वार्ड सदस्यों के फोन पर मिलने का आश्वासन देते हैं। माहौल बिगड़ने के बाद वार्ड पार्षद कुंदन कुमार ने आक्रोशित महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत कराया। इस संबंध में पूछे जाने पर कार्यपालक पदाधिकारी नेसात आलम ने कहा कि अभी बैठक में हूं।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply