police

बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने में लगी विभिन्न एजेंसियों की कार्रवाई ने काफी हद तक शराब माफियाओं की कमर तोड़ दी है. शराब पर सरकारी एजेंसियों की टेढ़ी नजर के बाद ड्रग माफिया बिहार में इन दिनों काफी सक्रिय हो गए हैं. लंबे अर्से के बाद डीआरआई बिहार की टीम ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. डीआरआई ने बताया कि शुक्रवार को विक्रम में एक बोलेरो की जांच करने पर उसमें छुपा कर रखी गई 1 किलो 40 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है. जब्त हेरोइन की कीमत 4 करोड़ 16 लाख रुपए है. डीआरआई ने यह भी बताया कि हेरोइन की यह खेप झारखंड से पटना लाई जा रही थी.

दरअसल एक बोलेरो कार के म्यूजिक सिस्टम के नीचे इतनी भारी मात्रा में हेरोइन छिपाकर ले जाया जा रहा था. डीआरआई की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर विक्रम में जब बोलेरो की जांच की, तब यह बिहार के अब तक के सबसे बड़े ऑपरेशन के रूप में सामने आई. डीआरआई की टीम ने मौके से ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने डीआरआई की टीम को कई अहम जानकारियां दी हैं. खासकर इस कंसाइनमेंट को लेकर डीआरआई की टीम ने महत्वपूर्ण सूचनाएं एकत्र की हैं, जिनके आधार पर इस पूरे नेटवर्क को खंगालने की कार्रवाई तेज कर दी गई है

बता दें कि हाल के दिनों में डीआरआई की टीम ने सोने की स्मगलिंग के कई मामलों का भी भंडाफोड़ किया था, लेकिन मादक पदार्थों की इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद डीआरआई टीम भी आवाक है. डीआरआई टीम के सूत्रों की माने तो इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर पकड़ी गई हेरोइन की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप है.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply