बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 आज दोपहर तीन बजे बीएसईबी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in , onlinebseb.in , biharboardonline.com पर जारी होगा। नतीजों की घोषणा बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे। बिहार बोर्ड इंटर की साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट ( Bihar Board Inter Result 2022 ) एक साथ जारी होगा। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट परिणाम घोषित करने के मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा ( BSEB 12th Result 2022 ) में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक चली थीं।

नियम के मुताबिक बिहार बोर्ड इंटर के परीक्षार्थियों को पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 33 फीसदी मार्क्स लाना आवश्यक होता है। विद्यार्थी को थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों में अलग-अलग पास होना होगा। जो छात्र एक या दो विषयों में फेल हो जाएंगे, उन्हें कंपार्टमेंट दी जाएगी

06:56 AM – मुजफ्फरपुर से भी टॉपर छात्र वेरिफिकेशन के गए गए थे
मुजफ्फरपुर जिले के 56 हजार इंटर परीक्षार्थी अपने रिजल्ट को लेकर उत्सुक हैं। वे बेसब्री से रिजल्ट निकले का इंतजार कर रहे हैं। इंटर की परीक्षा एक फरवरी से शुरू हुई थी। जिले में अलग-अलग संकाय के कुल 56 हजार परीक्षार्थी इसमें शामिल हुए थे। इसमें साइंस में 15887, आर्ट्स में 34574, कॉमर्स में 5867 परीक्षार्थी थे। 14 मार्च तक बोर्ड की ओर से इंटर के टॉपर्स सूची में आने वाले छात्रों का इंटरव्यू लिया गया। जिले से रविवार को तीन छात्र टॉपर्स वेरिफिकेशन में गए थे। सोमवार को भी एक छात्र को बुलाया गया था। ये सभी साइंस के छात्र हैं।

06:34 AM – इससे पहले बिहार बोर्ड ने सोमवार को टॉपरों का इंटरव्यू, वेरिफिकेशन, मार्क्स संकलन जैसे सभी कार्य निपटा लिए थे। टॉपरों की कॉपियां पिछले सप्ताह ही री-चेक कर ली गई थीं।

06:13 AM – बिहार बोर्ड ने ट्वीट कर दी रिजल्ट की जानकारी
बिहार बोर्ड ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 16 मार्च 2022 को दोपहर तीन बाजे इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का परिणाम जारी करेंगे। इस मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे।’

One thought on “आज जारी होगा बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट, यहां सबसे पहले कर सकेंगे चेक”

Leave a Reply