job


जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में समाहरणालय के परिचर्चा भवन में बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा 67 वी प्रतियोगिता परीक्षा का संयुक्त ब्रीफिंग की गई।

जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी जोनल दंडाधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे जहां परीक्षार्थी के बैठने की सुविधा, शौचालय,बिजली आदि की व्यवस्था की जाँच करेंगे।

जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को 08 मई 2022 को एकल पाली 12:00 बजे मध्याह्न से 2:00 अपराह्न तक आयोजित होगी।

परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र पर महिला परीक्षार्थियों के फ्रिस्किंग हेतु सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला दंडाधिकारी, महिला पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त संचालन हेतु समुचित विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु कुल 14 स्टैटिक दंडाधिकारी एवं 7 जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी परीक्षार्थी या वीक्षक को परीक्षा कक्ष में मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक, पेन, फेजर इत्यादि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेज़र एवं ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाने की अनुमति नहीं होगी। यह पूर्ण रूप से वर्जित है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा प्रारंभ होने के 1 घंटे पूर्व अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थी पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। जिला पदाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि परीक्षा प्रारंभ होने के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा तथा परीक्षा अवधि समाप्त होने के पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन छोड़ने की अनुमति नहीं रहेगी।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि परीक्षा के अवसर पर परीक्षार्थियों की बड़ी संख्या में सीतामढ़ी शहर में आने के दृष्टिगत रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भीड़ को नियंत्रित करने हेतु पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। सभी परीक्षा केंद्रों के आस पास धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। जिसके तहत परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के आसपास इंटरनेट कैफे, फोटोकॉपी शॉप, किताब की दुकाने आदि बंद रहेंगी।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त विनय कुमार, अपर समाहर्ता विभागीय जांच कृष्ण प्रसाद गुप्ता, अपर समाहर्ता महेश कुमार दास, कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग रिशु राज सिंह, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ स्टैटिक पदाधिकारी, जोनल पदाधिकारी, उड़नदस्ता एवं वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply