सीतामढ़ी जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र में पोल पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई. यह हादसा उस वक्त हुआ जब विद्युत सप्लाई को शटडाउन किया गया था.

बताया जा रहा है कि शटडाउन के दौरान ही अचानक 11 हज़ार वोल्ट की तार में विद्युत प्रवाह हुआ और मौके पर ही लाइनमैन ने दम तोड़ दिया.

बिजली का झटका लगने के बाद आननफानन में स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाइनमैन को भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक की पहचान बथनाहा थाना क्षेत्र के सोनवा गांव निवासी स्व. नंद किशोर सिंह के पुत्र विमल कुमार सिंह (30) के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर गांव से स्वजन और ग्रामीण भारी संख्या में सदर अस्पताल पहुंचे. हंगामा बढ़ता देख अस्पताल कर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूचना पर नगर थाना पुलिस बल के साथ पहुंची. आक्रोश बढ़ता देख सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय भी समझाने के लिए अस्पताल पहुंचे. परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े थे. बिना मुआवजा के पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया.

परिजनों की मांग है कि सरकारी 4 लाख रुपए के अलावा बिजली विभाग 10 लाख रुपए का मुआवजा दें. परिजनों ने कहा कि मजदूर दिवस होने के बावजूद उन्हें ड्यूटी पर बुलाया गया.

इधर, साथियों की मौत की खबर पर बिजली विभाग के दर्जनों लाइनमैन व अन्य कर्मी भी अस्पताल पहुंच गए. मृतक अपने पीछे पत्नी व दो बच्चों को छोड़ गया है.

घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व नगर विधायक सुनील कुशवाहा अस्पताल पहुंचे. घंटो तक खड़े रहें और बिजली विभाग के कर्मियों से फोन पर परिजनों की मांग को लेकर बात करते रहे.

मृतक लाइनमैन विमल कुमार सिंह के पिता नंद किशोर सिंह भी बिजली विभाग में लाइनमैन के पद पर थे. करीब 15 वर्ष पूर्व उनकी मौत भी करंट लगने से हुई थी.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply