dsitrict cort

सीतामढ़ी के डीएम को दो बार आदेश के बावजूद जवाब दायर नहीं होने पर पटना हाई कोर्ट ने सीतामढ़ी के डीएम के खिलाफ प्रथम दृष्टया अम्मानना का मामला करार देते हुए 15 दिसंबर को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है।

हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह की एकल पीठ ने सीतामढ़ी के नानपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले संजय कुमार झा द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सीतामढ़ी के डीएम को बुधवार (15 दिसंबर) को हाजिर होने का आदेश दिया है। इससे पूर्व दो बार सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने डीएम को जवाब दाखिल करने के आदेश दिए थे।

याचिकाकर्ता संजय कुमार झा ने बोखरा प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ राहत कार्यों के सिलसिले में राज्य सरकार की ओर से भुगतान लंबित रहने पर रिट याचिका दाखिल की थी। इस मामले में बिहार सरकार, सीतामढ़ी के डीएम, अतिरिक्त (सहायक) कलेक्टर, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी और बोखरा के अंचलाधिकारी को प्रतिवादी बनाया गया है।

इससे पहले 26 अक्टूबर को हुई पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सीतामढ़ी डीएम को स्पष्ट निर्देश दिया था कि यदि अगली सुनवाई तक जवाब दाखिल नहीं हुआ तो डीएम को खुद कोर्ट में हाजिर रहना होगा। 8 दिसंबर को हुई अगली सुनवाई में ना तो जवाब दायर हुआ और नहीं डीएम कोर्ट में उपस्थित हुए थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply