मोटर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने से पहले ड्राइविंग टेस्टिंग के लिए अब अभ्यर्थियों को मशक्कत नहीं करनी होगी। इसके लिए बसबरिया में सरकारी बस डिपो के निकट 74 लाख की लागत से आधुनिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया गया है। इसके तहत मिट्टीकरण का काम शुरू किया गया है। अगले दो माह में आधुनिक सुविधा से सुसज्जित ट्रैक का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। मोटर यान निरीक्षक ने बताया कि आधुनिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक के निर्माण से अभ्यर्थियों को सुविधा होगी।

मोटर यान निरीक्षक ने बताया कि यहां ड्राइविंग टेस्ट के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के लिए वेटिंग हॉल के साथ पार्किंग की सुविधा होगी। साथ ही पेयजल व कंप्यूटर से भी द लैस किया जाएगा। इस ट्रैक पर टेस्टिंग ट्रैक आधुनिक सुविधा से होगा लैस किया जाएगा। इस ट्रैक पर दो पहिया व चारपहिया वाहनों का ड्राइविंग टेस्ट होगा

मोटरयान निरीक्षक एसएन मिश्रा ने बताया कि जिले में औसतन प्रति साल करीब 7 हजार मोटर ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जा रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को पहले ऑनलाइन परीक्षा पास करना होता है। इसके बाद ड्राइविंग टेस्ट लिया जाता है। ड्राइविंग टेस्ट में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जाता. है। इसके लिए पुलिस लाइन में टेस्टिंग ली जाती थी। इस आधुनिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक के निर्माण होने से. ड्राइविंग टेस्टिंग देने में लोगों को सुविधा होगी।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply