सीतामढ़ी में नौवें चरण के पंचायत चुनाव के दौरान परिहार में भारी बबाल हो गया है। प्रखण्ड क्षेत्र के गोरहारी एवं कंहमां में पुलिस से झड़प की खबर आ रही है। गोरहारी में पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच झड़प हुई जिसमें कुछ पुलिसकर्मी एवं ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है।

घटना की सूचना के बाद डीएम सुनील कुमार यादव एवं एसपी हर किशोर राय समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। दूसरी ओर कन्हमां में ग्रामीणों द्वारा किए गए पत्थरबाजी में डीएसपी मुख्यालय-2 की गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है।

घटना के बाद दोनों जगह तनाव की स्थिति है। गोरहारी एवं कन्हमां पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। गोरहारी में पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग की भी सूचना है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक परसंडी पंचायत के गोरहारी में एक प्रत्याशी विशेष ने फर्जी वोटिंग का प्रयास किया। इसी बात को लेकर बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी एवं प्रत्याशी के बीच नोकझोंक शुरू हो गई जिसके बाद पुलिस ने प्रत्याशी को डंडे मार दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने आरोपी प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया है। उधर कन्हमां में बाइक दस्ता में शामिल जवानों ने सड़क पर अनावश्यक मजमा जमाए कुछ लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply