सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर और दरभंगा तक इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू होने के बाद अब बाकी बच्चे रक्सौल रेल खंड तक भी इलेक्ट्रिक ट्रेन जल्द ही दौड़ेगी। इसको लेकर सीतामढी से रक्सौल तक रेल विद्युतीकरण का निरीक्षण मुख्य संरक्षा आयुक्त अनंत एम चौधरी के द्वारा सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

विद्युत अभियंता प्रमोद कुमार ने बताया कि सीतामढ़ी से रक्सौल तक 86 किलोमीटर के रेल विद्युतीकरण का कार्य मुख्य परियोजना प्रबंधक राम अवध चौधरी के कुशल नेतृत्व में किया गया। मुख्य संरक्षा आयुक्त ने बहुत ही गहन निरीक्षण के बाद विद्युत इंजन से 110 किलोमीटर के रफ्तार में रक्सौल से सीतामढी तक सफलता पूर्वक ट्रायल किया है।

अब जल्द ही रक्सौल से समस्तीपुर और चारो तरफ के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन परिचालन शुरू होगा। समस्तीपुर से दरभंगा एवं जयनगर और सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तक विद्युतीकरण का सीआरएस पहले हो चुका है। अब पूर्वी चंपारण ग्रीन सिटी के श्रेणी में आ जायेगा।

रक्सौल से समस्तीपुर रेलवे विद्युतीकरण कार्य के इंचार्ज वरिष्ठ विद्युत अभियंता अमोद कुमार के अथक मेहनत और प्रयास से समय से पूर्व ही इस कार्य को पूर्ण कर लिया गया। विद्युतीकरण होने से डीजल का बचत होगी। इस मौके पर उप मुख्य विद्युत अभियंता जीतेश सिंह, प्रेम कुमार, वरिष्ठ अनुभाग अभियंता/प्रभारी आमोद कुमार सिंह, एवं अन्य मौजूद थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply