सीतामढ़ी जिले में यदि आप किसी मकान के मालिक है और इसे किराए पर लगाते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। किरायेदारों की गतिविधियों को भांप नहीं पाने के कारण एक मकान मालिक को हवालात की हवा खानी पर गई।

दरअसल, ताजा मामला बीते सोमवार का है जहां सीतामढ़ी पुलिस ने एक बड़े चोर गिरोह (बाबरिया गैंग) को गिरफ्तार किया है. इसके कुल 10 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. इनमें महिलाएं भी है. सभी उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले हैं.

सभी शहर के वैदही पोखर स्थित योगी साह के मकान में किराएदार बन कर रहते थे. दिन में परिवार की तरह समय व्यतीत करते थे और रात को शटर काटकर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देते थे. बीते महीनों शहर में हुए कई चोरी कांडों में इस गिरोह की भूमिका थी.

यह गिरोह जिस मकान में किराए पर रहता था, उनके मकान मालिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कांड का उद्घाटन करते हुए प्रेस वार्ता में एसपी ने बताया कि करीब दो महीनों से योगी साह के मकान में यह सभी गिरोह के लोग रहे थे और इनकी जानकारी उन्होंने पुलिस को नहीं दी. इस कारण इन्हें संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि किराएदार को मकान देने से पूर्व उसकी अच्छी तरह जांच पड़ताल करना जरूरी है उनसे पहचान पत्र आदि लेना जरूरी है और नियम के मुताबिक पुलिस वेरिफिकेशन भी कराना जरूरी है। तत्कालीन एसपी अनिल कुमार ने इसको लेकर अखबारों में विज्ञापन भी जारी करवाए थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply