पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद उपद्रव में एक हवलदार की मौत हो गई है। जबकि नौ पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल है। व‍िधायक भी चोट‍िल है।  हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। उपद्रवियों को शांत कराने के लिए पुलिस पहुंची हुई है। बलथर गांव के एक-एक घर को सर्च किया जा रहा है। अभी तक एक दर्जन के आसपास लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आर्य नगर के पास मुख्य पथ पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है। पुलिस अभी वहां तक पहुंची नहीं है

बता दें कि बलथर थाने के पुलिस बैरक में पुरुषोत्तमपुर थाने के हवलदार रामजतन राय समेत अन्य जवान थे। तभी ग्रामीणों ने हमला कर दिया। संभावना व्यक्त की जा रही है किसी हमला में रामजतन राय की मौत हुई है। वहीं घायल पुलिसकर्मी मोहम्मद अली मियां (बलथर),. मोहम्मद सदीक मंसूरी , पंकज सिंह (कांगली थाना) ,विजेंद्र सिंह, शिवेंद्र कुमार पंडित (सिकटा), पवन कुमार (बलथर ), पप्पू कुमार पांडेय (मैनाटांड़) , त्रिभुवन सिंह ( मैनाटांड़ )एवं पारस यादव (चालक सिकटा) का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में चल रहा है। घायलों में सिक्का थाने के चालक समेत चार की हालत गंभीर है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच, बेतिया रेफर कर दिया गया है।

आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने पहुंचे सिकटा विधायक पर पुलिस ने चटकाई लाठी

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद उत्पन्न बवाल की सूचना पर सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता लोगों को समझाने के लिए पहुंचे। बलथर गांव में पुलिस की कार्यशैली से नाराज लोगों को अभी विधायक समझा ही रहे थे। तब तक लाठी डंडा लिए सैकड़ों पुलिस के जवान पहुंच गए और भीड़ को शांत करा रहे विधायक पर भी लाठी चटका दी। हालांकि तुरंत एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के निर्देश पर पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे और विधायक को वहां से सुरक्षित निकाल कर ले गये। फिलहाल विधायक एक प्राइवेट क्लीनिक में प्राथमिक उपचार करा रहे हैं। उन्हें हल्की चोट लगी है। माले के वरीय नेता सुनील कुमार राव ने पुलिस कर्मियों की इस कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की है। कहां है कि विधायक तनाव को शांत करने का प्रयास कर रहे थे इसी दौरान पुलिस कर्मियों ने लाठी चला दी। गांव के भी कई लोग चोटिल हुए हैं।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply