सीतामढ़ी जिले के 78 लोगों ने फर्जी पहचान पत्र के आधार पर सिम कार्ड निकाला है। इनमें से शहर व डुमरा के अलावा करीब-करीब जिले के सभी थाना क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। सबसे अधिक शहर के 10 एवं दुबारा के 9 लोग हैं।

प्रभात खबर में छपी खबर के मुताबिक जांच में खुलासा के बाद एसटीएफ के एसपी ने सीतामढ़ी एसपी को पत्र भेज अवैध तरीके से सिम कार्ड लेने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

एसपी हर किशोर राय ने रिपोर्ट के आलोक में जिले के संबंधित थानाध्यक्षों को सूची में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी का निर्देश दिया था। अब तक बैरगनिया व पुपरी थानाध्यक्ष द्वारा जांच कराकर प्राथमिकी दर्ज करने की खबर मिली है।

रिपोर्ट के अनुसार सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के 10, डुमरा के 9, पुपरी, बेला, चोरौत, व बाजपट्टी के दो-दो, रीगा, नानपुर, बैरगनिया व सोनबरसा के पांच-पांच, रुन्नीसैदपुर, सुप्पी, सुरसंड, परसौनी के तीन-तीन, चोरौत, कन्हौली व मेजरगंज के एक-एक, बथनाहा के छह व बेलसंड के चार लोग शामिल है।

बैरगनिया के भकुरहर के नागेंद्र प्रसाद के पुत्र अमित कुमार पर भी फर्जी वोटर आईडी कार्ड के आधार पर सिम कार्ड लेने का आरोप है। उक्त आरोपित के परिजन ने बताया कि एसटीएफ की रिपोर्ट में जिस वोटर आईडी कार्ड के नम्बर का जिक्र है. वह भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत है.

Input : Prabhat Khabar.

Leave a Reply