इस वक्त की एक बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सीतामढ़ी के पेट्रोल पंप संचालक फरियाद लेकर पहुंचे हैं. पेट्रोल पंप के संचालक ब्रजेश कुमार जालान ने सीएम से शिकायत की है कि 2008-09 में पुपरी के एसडीएम ने गाड़ी में डीजल भराया था जिसका भुगतान अब तक नहीं किया गया.

शिकायत करने के बाद आनन-फानन में पुपरी एसडीएम द्वारा पेट्रोल पंप संचालक को बुलाया गया और कुल बकाया 1,14,577 रुपये का चेक काटकर दिया। संचालक ब्रजेश जालान ने बताया कि वह बैंक से कर्ज लेकर पेट्रोल पंप में पूजी लगाए हैं। 11 साल से लाखों रुपए बकाया रखकर उन्होंने बैंक में ब्याज भरा है जिसका वह मूल धन के साथ ब्याज चाहते हैं।

ब्रजेश जालान ने बताया कि वर्ष 2008-09 में तत्कालीन एसडीएम की गाड़ी में कई किस्तों में डीजल लिया गया था जिसका भुगतान नहीं किया गया। कई बार एसडीएम एवं जिलाधिकारी को आवेदन दिया पर भुगतान नहीं हुआ। लोक शिकायत निवारण के अंतर्गत शिकायत करने पर भुगतान का आदेश पारित हुआ लेकिन फिर भी पैसा का भुगतान नहीं हुआ। अंततोगत्वा उन्होंने सीएम से गुहार लगाई जिसके बाद आनन-फानन में उनके मूलधन का भुगतान कर किया गया।

जनता दरबार में सीएम से ब्रजेश जालान ने कहा कि अब उन्हें शिकायत नहीं है क्योंकि उनके यहां मामला आने के बाद रातों-रात ही उनका चेक के माध्यम से भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सिस्टम में सुधार की भी बात कही जिसपर मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि चलिए ठीक है, आपकी शिकायत आने पर समस्या का समाधान हो गया है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply