सीतामढ़ी जिले के रीगा प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार भवन में मंगलवार को पंचायत समिति सह प्रखंड कार्यान्वयन  समिति की बैठक हुई। प्रखंड प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में सर्वप्रथम बिना कार्यालय को सूचना दिये बीडीओ आशुतोष आनंद के अनुपस्थिति पर खेद व्यक्त किया गया।

स्थानीय विधायक मोतीलाल प्रसाद एवं प्रखंड प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव ने इसकी शिकायत दूरभाष पर जिलाधिकारी से की। विधायक ने कहा कि बीडीओ लापरवाह है एवं हमेशा प्रखंड मुख्यालय में अनुपस्थित रहते हैं जिससे विकास सहित अन्य कार्य बाधित हो रहा है।

पंचायत समिति सदस्य अरुण कुमार सिंह ने प्रखंड अंचल मनरेगा कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार का सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बिना रिश्वत दिए आय, आवासीय, जाति एवं एलपीसी दाखिल खारिज सहित कोई भी काम नहीं होता। प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में लगातार 6 वर्षों से कार्यरत नाजीर एवं कर्मियों को हटाने की मांग की।

प्रखंड प्रमुख एवं विधायक ने बताया कि पंचायत समिति की बैठक की सूचना सभी विभाग के पदाधिकारियों को दिए जाने के बाद भी अधिकांश विभाग के पदाधिकारी अनुपस्थित रहे। उनके विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा जिला प्रशासन से की जाएगी। प्रमुख ने बताया कि सभी पंचायत समिति सदस्यों से प्राप्त कार्य योजना का संचालन विभागीय निर्देश प्राप्त होने के बाद इमानदारी पूर्वक कराया जाएगा।

विधायक ने अंत में कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों को एकजुट होकर भ्रष्टाचार एवं अन्य अनियमितताओं पर लगाम लगाने को लेकर काम करना होगा। मौके पर डॉ. अशोक कुमार शर्मा, पंचायत समिति सदस्य उमेश साह, मुखिया अरविंद कुमार, आशा सिंह, नंदनी कुमारी, सुनीता देवी आदि उपस्थित थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply