corona

सीतामढ़ी के स्वास्थ्य महकमे में लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही. बीते दिनों बैरगनिया में मृत व्यक्ति को कोविड का टीका लगाने के बाद विभाग अब मोबाइल फ़ोन पर ही कोविड का टीका दे रही है.

ताजा मामला शहर के चकमहिला वार्ड नं 5 का है, जहां एक व्यक्ति को सोमवार स्वास्थ्य विभाग के कर्मी का मोबाइल नंबर 9911146415 से फोन आया. फोन पर उन्होंने सेकंड डोज की जानकारी मांगी. इसके 3 घंटे बाद मोबाइल पर दूसरा डोज लग जाने का मैसेज आ गया.

कहने का मतलब है कि व्यक्ति को दूसरा डोज़ विभाग ने मोबाइल फोन पर ही दे दिया. घबराकर व्यक्ति ने कोविन की वेबसाइट पर चेक किया तो उसका सर्टिफिकेट भी जारी हो चुका था जबकि उसने दूसरा डोज लिया ही नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सर्टिफिकेट संख्या 69291323366 पर 11 अप्रैल को दूसरा डोज़ लेने की बात अंकित है. सर्टिफिकेट पर टीका लगाने वाले का नाम कंचन कुमारी लिखा हुआ है और तो और टीकाकरण का स्थान डुमरा आरबीएसके टीम-1 अंकित है.

आपको बता दें कि इस तरह की लापरवाही इससे पूर्व भी सामने आ चुकी है. बैरगनिया में एक मृत महिला को कोविड का वैक्सीन लगा दिया गया था. सूत्र बताते हैं कि ऐसा स्वास्थ्य विभाग द्वारा टारगेट पूरा करने के चक्कर में किया जाता है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply