प्रभारी मंत्री मो. जमा खान ने रविवार को पुरन्दाहा रजवाड़ा पश्चिमी पंचायत अंतर्गत अधवारा समूह के झीम नदी पर बने जर्जर पुल की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान पूर्व विधायक रामनरेश प्रसाद यादव ने मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि इस पुल की स्थिति ऐसी है कि बाढ़ के समय लालबन्दी पथ से गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूट जाता है।

वहीं, मौके पर उपस्थित इंजीनियर ने कहा- सोनबरसा से बसतपुर होते हुए रजवाड़ा आदि गांवों को लोहखर तक जोड़ने वाली 21 किमी लंबी सड़क का प्रस्ताव पारित भी हो गया था। इसमें यह पुल भी शामिल था। लेकिन, दुर्भाग्यवश विश्वेश्वरैया भवन में हुए अग्निकांड में यह प्रस्तावित फाइल जल गई।

इस पर जवाब देते हुए मंत्री ने इंजीनियर से कहा- आप फिर से जल्द से जल्द रिपोर्टतैयार कर दीजिए। मैं व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री से मिलकर इस पुल के निर्माण की दिशा में सार्थक पहल करेंगे। साथ ही पूल व सड़क निर्माण के लिए लिखेंगे।

उन्होंने तत्काल इस पुल से भारी वाहनों के आवागमन बंद करने को कहा, ताकि किसी प्रकार का हादसा न हो। बताते चले कि दो दशक पूर्व बने इस पुल की स्थिति को स्थानीय विधायक गायत्री देवी ने सीतामढ़ी में आपदा विभाग के एक कार्यक्रम के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री को अवगत कराया था।

Team.

Leave a Reply