सीतामढ़ी शहर के साहू चौक के समीप मिथिला इवेंट प्लानर का उद्घाटन नगर नगर विधायक मिथिलेश कुमार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी परिमल कुमार एवं चिकित्सक डॉ प्रवीण कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया है.

संचालक हिमांशु झा ने बताया कि सीतामढ़ी के परिपेक्ष में आ रहे बदलाव, विवाह एवं अन्य समारोह में लोगों को हो रही समस्याओं का निराकरण एवं सभी प्रकार के आयोजनों में अलग-अलग व्यवस्थाओं को एक जगह न्यूनतम दर पर उपलब्ध कराने एवं प्लानिंग के तहत पूरे कार्यक्रम का सुव्यवस्थित आयोजन करने के लिए इस संस्थान की स्थापना की गई है.

कार्यक्रम के दौरान मौजूद नगर विधायक डॉक्टर मिथिलेश ने बताया कि सीतामढ़ी के युवाओं के द्वारा इस प्रकार की स्टार्टअप से काफी खुश हूं. आशा करता हूं कि सीतामढ़ी का यह संस्थान पूरे बिहार में मिथिला संस्कृति एवं सभ्यता को आयोजनों के माध्यम से एक अलग पहचान देगी एवं इसका विस्तार देश के अन्य जगहों पर भी हो ऐसी कामना करते हैं|

वहीं, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी परिमल कुमार ने बताया कि सीतामढ़ी जैसे छोटे शहरों में पहली बार ऐसा सौगात आया है जिससे काफी युवाओं को रोजगार मिलने के साथ-साथ लोगों के परेशानियों को कम करने एवं सुव्यवस्थित ढंग से आयोजन करने कि यह प्रयास मिथिला के धरती से मिथिला संस्कृति के साथ विवाह एवं अन्य आयोजनों में परोसा जाना काफी बेहतरीन कदम है जिसके द्वारा देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा किए गए प्रयास को आगे बढ़ा सकते हैं ।

वहीं, डॉ प्रवीण ने बताया कि इस संस्था का संस्कृति बचाने का यह अनोखा प्रयास अपने आप में विशिष्ट है. ऐसे प्रयास को हर एक युवा को अपने मातृभूमि एवं देश को समर्पित करना चाहिए. मिथिला संस्कृति एवं सभ्यता दिन प्रतिदिन लुप्त होते जा रहा है, इस बीच ऐसा अनोखा प्रयास काशी सराहनीय है, साथ ही इस इवेंट प्लानर के माध्यम से लोगों के बीच चिंता मुक्त आयोजन का व्यवस्था होना मील का पत्थर साबित होगा।

कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान मिथिला इवेंट प्लानर के व्यवस्थापक मणिकांत झा हिमांशु ने लोगों को मैथिली में संबोधन करते हुए बताया कि हमारा प्रथम प्रयास लोगों के आयोजनों को आसान बनाना एवं न्यूनतम दर पर लोगों को सभी सुविधा मुहैया कराने के साथ-साथ मिथिला पेंटिंग, मिथिला संस्कृति एवं मैथिली भाषा को प्रमोट करना है।

मिथिला क्षेत्र में रहकर हम युवाओं को अपनी संस्कृति को और प्रबलता से बढ़ावा देना चाहिए एवं अपने परिधान, भोजन एवं रहन सहन में मिथिला की स्पर्श को लोगों तक पहुंचाना ही हमारा सबसे बड़ा परम कर्तव्य होना चाहिए. सीतामढ़ी में ऐसे इवेंट प्लानर का उद्घाटन केवल सीतामढ़ी के जनता के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के जनता के बीच मिथिला संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया गया है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

One thought on “सीतामढ़ी में मिथिला इवेंट प्लानर का हुआ उद्घाटन, एक ही जगह मिलेंगी सभी सुविधाएं”

Leave a Reply