corona

केंद्र सरकार 12 से 14 साल के बच्चों के लिए इसी सप्ताह 16 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करेगी. केंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए कहा कि 12 से 14 साल के बच्चों को 18 मार्च से कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके अलावा 60 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग बूस्टर डोज लगवा सकते हैं.


स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे. मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएं.’

देशभर में वैक्सीनेशन अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था. भारत ने चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों समेत स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले लोगों और 60 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को इस साल 10 जनवरी से कोविड-19 रोधी टीके की प्रिकॉशन डोज देना शुरू किया था. देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रिकॉशन डोज देने का फैसला किया गया.

Leave a Reply