सीतामढ़ी में मेहसौल ओपी प्रभारी रामनिवास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। रामनिवास के साथ यहां के मुंशी पंकज कुमार पर भी गाज गिरी है। उनको भी सस्पेंड किया गया है।

दरअसल, पुलिस कप्तान हर किशोर राय बुधवार शाम औचक निरीक्षण में इस थाने में पहुंचे थे। केस डायरी की समीक्षा में दोनों की लापरवाही उजागर हुई तो उन्होंने तुरंत कह दिया-मिस्टर इंचार्ज यू आर सस्पेंडेड। लगे हाथ मुंशी पर भी कार्रवाई हो गई।

रामनिवास को दस दिन पहले ही फुल फ्लेज्ड थाने की कमान मिली थी। इससे पहले वे प्रभार में चल रहे थे। अब ‘सिर मुड़ाते ही ओले पड़ने’ जैसी स्थिति हो गई। दरअसल, इस थाने में प्रभारी गिरी बड़ी टेढ़ी खीर है।

हाल के दिनों में यहां तैनात होनेवाले सभी थानाध्यक्ष निलंबित होकर ही यहां से विदा हुए हैं। मोसिर अली को ही ले लीजिए। पिछले साल नवंबर माह में पुलिस हिरासत में बसवरिया के एक शख्स की मौत हुई तो इस मामले में मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली को निलंबित होना पड़ा।

उनकी जगह महिदवारा थाने में तैनात पुलिस पदाधिकारी जितेंद्र कुमार सुमन को थानाध्यक्ष बनाया गया था। जितेंद्र कुमार सुमन भी निलंबित हुए। उन्हें प्रशिक्षु डीएसपी सुनील कुमारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर निलंबित किया गया।

प्रशिक्षु डीएसपी ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि जिन जगहों से लॉटरी कारोबारियों द्वारा अपने धंधे का संचालन किया जा रहा था वे थाने से महज कुछ दूरी पर हैं। आठ फरवरी को एसपी के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी के नेतृत्व में टीम ने स्टेशन रोड, आजाद चौक पर छापेमारी की थी। जहां से 14 हजार रुपए समेत लॉटरी और नशे के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कफ सिरप बरामद हुए थे।

इसी प्रकरण में उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। बात यहीं नहीं रुकती। इसी थाने के प्रभारी रहे रजा अहमद और उनके साथ दो जमादार भी कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित किए गए थे। तब हालांकि एसपी अनिल कुमार हुआ करते थे।

रजा अहमद के निलंबन के बाद इस थाने की कमान मोसिर अली को मिली थी। उनकी कार्य कुशलता को देखते हुए एसपी ने यह दायित्व सौंपा था लेकिन, उनके साथ-साथ वहां कार्यरत जमादार राज बल्लभ सिंह व किरानी कुमार को भी बेआबरू होकर रूख्सत होना पड़ा था।

Input : Dainik Jagran.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply