सीतामढ़ी में सातवें चरण के तहत हुए पंचायत चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. दिनभर की रस्साकशी के बाद बुधवार की शाम कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल दिखाई दिया.

जिला मुख्यालय के गोसाईपुर में बने एसआईटी कॉलेज में सुरसंड एवं परसौनी प्रखंड का मतगणना केंद्र बनाया गया था जहां सुबह से ही उम्मीदवारों की बेचैनी दिख रही थी.

निर्वाचन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बैरगनिया प्रखंड के पचटकी यदु पंचायत से अजीत कुमार, अख्ता पश्चिमी से अब्दुल कयूम खान, जमुआ से अफगान बेगम, नंदवारा से शारदा देवी, पताही से चितावन राम, परसौनी से बदरी सिंह, बेलगंज से सोनी प्रिया, और मुसाचक पंचायत से दीनबंधु प्रसाद मुखिया पद पर विजई हुए हैं.

वही बैरगनिया प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य पद पर पचटकी यदु से क्षेत्र संख्या एक पर श्वेता देवी एवं क्षेत्र संख्या दो से विभा देवी, मुसाचक से क्षेत्र संख्या तीन से सुकेश्वर देवी, नंदवारा क्षेत्र संख्या चार से रामलाल पासवान, बेलगंज क्षेत्र संख्या 5 से भूषण बिहारी, परसौनी क्षेत्र संख्या से भारती देवी, जमुआ क्षेत्र संख्या 7 से मोहम्मद कासिम एवं क्षेत्र संख्या 8 से रानी देवी, पताही क्षेत्र संख्या 9 से मेहनाज खान एवं क्षेत्र संख्या 10 से मोहम्मद असलम और अख्ता पश्चिमी क्षेत्र संख्या 11 से ताजेबुन निशा पंचायत समिति सदस्य पद पर विजयी हुई हैं.

वहीं, बैरगनिया प्रखंड के एकमात्र जिला परिषद सीट पर बिंदु देवी ने अपने प्रतिद्वंदी फिरदौस खातून को हराकर जीत हासिल की है. इसके अलावा पंच एवं सरपंच और वार्ड सदस्य की गिनती जारी है. बताते चलें कि बैरगनिया प्रखंड में आठ पंचायतों के 240 पदों के लिए 15 नवंबर को मतदान हुआ था.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply