सीतामढ़ी जिले में आठवें चरण के तहत बुधवार को रीगा एवं सुप्पी प्रखंड में मतदान संपन्न हुआ। मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह के समय कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में कुछ तकनीकी खराबी की सूचना आई जिसे वक्त रहते दुरुस्त कर लिया गया। इसी दौरान एक बूथ से मिसाल कायम करने वाली तस्वीर सामने आई है।

सुप्पी प्रखंड क्षेत्र के कोठिया राय पंचायत ऐसा ही गांव के मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 121 एवं 121 (क) पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी वीणा कुमारी अपने डेढ़ वर्ष के बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी करती नजर आई। पीठ पर बंदूक और गोद में बच्चे को लेकर ड्यूटी करता देख हर कोई वीणा की तारीफ कर रहा है।

वहीं, दूसरी ओर रीगा प्रखंड के बुलाकीपुर पंचायत के पैक्स गोदाम पर बने बूथ संख्या 5 पर एक महिला पुलिसकर्मी व पुरुष पुलिसकर्मी मोबाइल पर गेम खेलते नजर आए। इन पुलिसकर्मियों को वीणा से सीख लेने की जरूरत है कि कठिन परिस्थितियों में भी ड्यूटी किस तरह निभाई जाती है।

बताते चलें कि सुप्पी प्रखंड में 333 पदों के लिए एवं रीगा में 531 पदों के लिए वोट डाले गए हैं। इस दौरान रीगा में 62 प्रतिशत एवं सुप्पी में 64 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसके नतीजे 26 नवंबर को सामने आएंगे। 26 नवंबर को सुबह 8:00 बजे से डुमरा के गोसाईपुर स्थित एसआईटी कॉलेज में मतों की गिनती होगी।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply