भीषण गर्मी एवं लू के मद्दनजर आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार सरकार द्वारा विद्यालयों के संचालन का आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश में स्कूल बच्चों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए विद्यालय को सुबह की पाली में संचालित करने का आदेश दिया गया है।

आदेश के अनुपालन में विद्यालय का संचालन 01 अप्रैल से प्रात 6:30 बजे से 11:30 बजे तक संचालित होगी। साथ हीं प्रधानमंत्री पोषण योजना कार्यक्रम मध्याह्न भोजन 11:00 बजे से की जाएगी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया है कि विद्यालय में स्वच्छ जल की उत्तम व्यवस्था एवं विद्यालय परिसर के साथ- साथ रसोई घर की भी साफ- सफाई प्रतिदिन कराना है।

प्रतिदिन प्रातःकालीन चेतना सत्र में बच्चों को चमकी बुखार के लक्षणों, बरती जाने वाली सावधानी एवं अगलगी की रोकथाम पर विशेष चर्चा करें। चमकी की धमकी पर आधारित वीडियो क्लीप भी ध्वनि विस्तारक यंत्र व स्मार्ट क्लास के माध्यम से सुनाएं।

इसके अलावा विद्यालय में छात्र-अभिभावक की बैठक, विद्यालय शिक्षा समिति की बैठक एवं प्रभातफेरी कर एईएस की रोकथाम के प्र संबंध में अभिभावकों को जागरूक ि करें। अगलगी की रोकथाम के लिए अ मॉक ड्रिल कराना सुनिश्चित करें।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply