सुप्पी थाना क्षेत्र के बसंत खुर्द गांव से पुलिस ने छापेमारी कर सात अपराधियों को धर दबोचा है। इस गांव के राजकीय मध्य विद्यालय के दक्षिण-पश्चिम बंसवारी में इन अपराधियों की गिरफ्तारी हुई।

इनमें पिछले साल पटना में कैश वैन से लूटकांड का वांटेड कन्हाई ठाकुर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। एसपी हर किशोर राय के अनुसार, ये अपराधी अगली साजिश रच रहे थे। भवदेपुर गुमटी के पास सीएसपी से लूट व एक व्यक्ति की हत्या की फिरा में थे सभी तभी पुलिस को भनक लग गई।

पुलिस के पहुंचते ही अपराधी भागने लगे। खदेड़कर छह अपराधियों को पकड़ लिया गया। जिनके पास से आग्नेयास्त्र, गोली, चाकू आदि बरामद हुए। अपराधियों से पूछताछ के क्रम में बताया गया कि बरामद आग्नेयास्त्र शिवम कुमार पिता सरोज सिंह, ग्राम चक्का रसूलपुर, थाना- डुमरा, जिला सीतामढ़ी से खरीदा गया है।

उसके बाद शिवम कुमार को भी उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। गिरफ्तार अपराधी शिव शंकर महाराज एवं कन्हाई ठाकुर कुख्यात विकास झा उर्फ कालिया गैंग से जुड़ा हुआ है ये वहीं विकास झा है

जो गैंगस्टर संतोष झा की हत्या के बाद गैंग लीडर बना और फिलहाल तिहाड़ में कैद है। ये सभी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की एकबार फिर साजिश रच रहे थे।

छह कारतूस, नेपाली खुखरी, चाकू तथा लोहा का फाइटर बरामद किया गया है. एसपी हरकिशोर राय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि तकनीकी सर्विलांस के आधार पर सूचना मिली थी कि बसंत खुद मवि के समीप बांसवारी में कुछ अपराधकर्मी एकत्र होकर हत्या व लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना पर तत्काल सुप्पी थाना व डीआइयू की टीम ने छापेमारी कर छह बदमाशों को • गिरफ्तार कर लिया.

इन अपराधियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने डुमरा थाना के • रसलपुर गांव में छापेमारी कर शिवम कुमार को गिरफ्तार कर लिया. शिवम इन अपराधियों को हथियार की आपूर्ति करता था. अपराधियों ने शिवम से हथियार खरीदने की बात को भी स्वीकार किया है. शिवशंकर महाराज एवं कन्हाई ठाकुर पूर्व से विकास झा उर्फ कालिया गैंग का सक्रिय सदस्य है.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

ठाकुर पिछले वर्ष पटना में कैश वैन लूट मामले में वांछित है, उसके विरुद्ध पाटलिपुत्र (पटना) थाना में लूट की प्राथमिकी दर्ज है. शिवशंकर महाराज के विरुद्ध रून्नीसैदपुर थाना में हत्या के प्रयास 3 प्रश् का मामला दर्ज है.

छापेमारी दल में सुप्पी अहमद खान, पुअनि प्रमोद कुमार-एक, सअनि हरेंद्र कुमार सिंह, डीआइयू प्रभारी पुअनि सुबोध कुमार, तकनीकी शाखा के सिपाही अनिमेष पटेल, दिव्या कुमार एवं दिलीप कुमार सिंह शामिल थे. आर्म्स अधिनियम समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिय

Leave a Reply