एनएच 104 के कुम्मा के निकट निर्माणाधीन दो पुल पर गार्डर चढ़ाये जाने के कारण आठ मार्च से 17 मार्च तक सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक भिठ्ठामोड़-सीतामढ़ी पथ पर आवागमन बाधित रखने का निर्णय लिया गया है।

कार्य में परेशानी न हो, इसके लिये एनएच 104 सीतामढ़ी डिवीजन के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार के निर्देशानुसार बरियारपुर चौक से लेकर कुम्मा डायवर्सन तक आवागमन बाधित रहेगा।

मुज़फ्फरपुर, पटना, सीतामढ़ी, आदि स्थानों पर जानेवाले लोग सुरसंड से पुपरी अथवा कुम्मा से बाजपट्टी होकर अपनी यात्रा जारी रख सकते हैं। लोगों को अधिक परेशानी नहीं हो, इसके लिये एनएच द्वारा रुट मैप भी जारी किया गया है। विभाग के हाईवे मैनेजर रंजीत गिरी ने बताया कि दोनों पुल पर गर्डर चढ़ाने का कार्य आठ मार्च (मंगलवार) से प्रारंभ हो जायेगा जो 17 मार्च तक किया जायेगा।

विभाग द्वारा निर्माण स्थल पर क्रेन तथा अन्य भारी उपकरण और वाहन मंगवा लिये जाने से कुम्मा डायवर्सन जाम हो जायेगा। नतीजतन वाहनों का परिचालन होना संभव नहीं रहेगा। विभाग ने कार्य शुरु होने से लेकर सतरह मार्च तक उक्त पथखंड पर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।

विदित हो कि इस पथखंड पर आवागमन बाधित होने से सुरसंड प्रखंड सहित निकटवर्ती परिहार, चोरौत और नेपाल के लोगों को जिला मुख्यालय या इससे दूर किसी अन्य जिला में जाने में Appl परेशानी बढ़ेगी। आमलोगों का मानना है कि इस बहुप्रतिक्षित पुल सहित एनएच के अन्य पुलों के बन जाने से एनएच 104 पर आवागमन आसान हो जायेगा।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply