रविवार को सीतामढ़ी समाहरणालय के बाहर उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया जब अचानक शहर स्थित अंबेडकर कल्याण छात्रावास के छात्र धरने पर बैठ गए. सैकड़ों की संख्या में आए छात्रों की भीड़ को देख आनन-फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंची.

छात्रों का आरोप है कि पुलिस में बीती देर रात छात्रावास में घुसकर साउंड सिस्टम और ध्वनि विस्तारक यंत्र आदि को जप्त कर लिया. बता दें कि रविवार को अंबेडकर कल्याण छात्रावास में अंबेडकर की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

छात्रों ने प्रशासन से कहा कि शहर में कई जगह कार्यक्रम के आयोजन हो रहे हैं और ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग भी हो रहा है लेकिन अंबेडकर कल्याण छात्रावास के साथ जानबूझकर भेदभाव किया जा रहा है. पुलिस ने जबरन रात में घुसकर कार्रवाई की है. छात्रों का यह भी आरोप है कि पुलिस आधा दर्जन मोटरसाइकिल को थाने ले गई.

सूचना पर पहुंचे सदर एसडीएम राकेश कुमार, एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय ने छात्रों को समझाया. छात्रों की ओर से प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसके बाद प्रशासन ने छात्रावास में सोमवार को बैठक कर सभी शिकायतों को सुनने का आश्वासन दिया है. इसके बाद छात्र धरना खत्म कर वापस लौट गए.

बता दें कि रविवार को अंबेडकर कल्याण छात्रावास में अंबेडकर जयंती को लेकर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें बतौर मुख्य अतिथि राजद की नेत्री रितु जयसवाल थी. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक सुनील कुशवाहा समेत कई लोगों को निमंत्रण दिया गया था.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply