इस वक्त की बड़ी खबर सीतामढ़ी जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के बड़ी बाजार से आ रही है जहां एक विवाहिता का फंदे से लटका शव मिलने से हड़कंप मच गया है। मृतक के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है।

मृतका की पहचान बथनाहा थाना क्षेत्र के योगवाना वार्ड 1 निवासी उमेश महतो की पुत्री मनीषा कुमारी के रूप में हुई है. मनीषा की शादी वर्ष 2012 में पुनौरा थाना क्षेत्र के बड़ी बाजार मोहल्ला निवासी विक्रम महतो के पुत्र चितरंजन माता से हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक हुई थी।

पिता उमेश महतो के मुताबिक उनकी पुत्री से विवाह के बाद लगातार दहेज की मांग की जा रही थी। इसको लेकर सामाजिक स्तर पर कई बार पंचायत भी बैठी और मसला सुलझाया गया था। उनका आरोप है कि कुछ ही दिन बाद फिर से उनकी मांग शुरू हो जाती थी. उनके पिता ने बताया कि शादी के वक्त अपनी हैसियत के मुताबिक उन्होंने दहेज दिया था।

मृतिका के पिता उमेश महतो ने अपने दामाद चितरंजन महतो, समधन विक्रम महतो, पुत्री के देवर अजय महतो एवं राम बालक महतो समेत पूरे परिवार को आरोपित किया है। परिजनों का कहना है कि आज सुबह 8:12 पर मोबाइल फोन से मनीषा से बात हुई थी लेकिन 9:00 बजे के आसपास ससुराल वालों की ओर से उसकी खुदकुशी की बात बताई गई।

मृतक मनीषा के भाई ने बताया कि जब भी अपनी बहन के ससुराल पहुंचे तो वहां उनपर जानलेवा हमला किया गया जिसके कारण उनके सर में भी चोट आई है। वहीं, घटना के बाद ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं।

मृतक मनीषा कुमारी के तीन संतान है जिसमें एक 3 साल का लड़का और एक 8 व दूसरी 1 साल की लड़की है। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पुनौरा थाना ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया। परिजनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply